लैपटॉप लेने जा रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें


Ads by Google
LG Cinema 3D Smart TV 
with Wide Viewing Angle. Enjoy 3D Entertainment with your Family.
www.lg.com
Rs 4999 Android Tablet PC 
Android 4.0 | 7 Touch | 4GB | WiFi Latest Android 4.0 Tablet PC
maxtouuch.com/tablet_4.0_pc.asp
Laptop confusion
अक्‍सर देखा गया है कंपनिया उत्‍पादा बेचने के लिए काफी दिनों की वांरटी का वायदा करती है मगर लैपटॉप खरीदने के बाद 6 महिने से लेकर 1 साल की ही वारंटी प्रोवाइड करती है। जब भी नया लैपटॉप खरीदे उसमें पहले से लोडेड सॉफ्टवेयर को जांच लें कि वे सही तरीके से रन कर रहें है कि नहीं, कंपनियां शुरूआत में कुछ ट्रायल सॉफ्टवेयर भी प्रोवाइड कराती है जो कुछ समय बाद एक्‍पायर हो जाते हैं और उन्‍हें मैन्‍यूअली हटाना पड़ता है जिससे अन्‍य सॉफ्टवेयर के डिलीट होने का डर भी बना रहता है। ऐसे में ट्रायल सॉफ्टवेयर से बच कर रहें।                 
बिजनेस परपज़ हो या फिर स्‍टूडेंट की जरूरत अच्‍छी मैमोरी का होना काफी महत्‍वपूर्ण हैं, हालाकि आजकल लैपटॉप में एक्‍पेंडेबले मैमोरी का ऑप्‍शन आ रहा है मगर कोशिश करें कि एक्‍पेंडेबल मैमोरी स्‍पेस ज्‍यादा हो इससे लैपटॉप फास्‍ट प्रोसेसिंग स्‍पीड प्रोवाइड करता है। अगर आप गेमिंग के लिए लैपटॉप लेना चाहते है तो अच्‍छा स्‍क्रीन रेज्‍यूलूशन और बड़ी स्‍क्रीन के साथ दमदार ग्राफ्रिक सपोर्ट भी होना चाहिए।
गेमिंग लैपटॉप को खरीदने से पहले अपना बजट थोड़ा बढ़ा कर चलें क्‍योंकि बिजनेस और स्‍टूडेंट लैपटॉप के मुकाबले गेमिंग लैपटॉप में तकनीकी रूपए से ज्‍यादा अच्‍छे कंर्फीगेशन की जरूरत पड़ती है। अगर लैपटॉप खरीदने से पहले से निम्‍नलिखित बातों का ध्‍यान आप रखेंगे तो बेशक आप एक शानदार और अपनी जरूरत के मुताबिक अच्‍छा लैपटॉप खरीद सकेंगे।                                               Pages: 1 2 3

Blogroll

Logo Design by FlamingText.com

Site की नई पोस्टें अपने ईमेल में प्राप्त करने हेतु अपना ईमेल पता नीचे भरें:

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

free

Share

Twitter Delicious Facebook Digg Stumbleupon Favorites More

 
Twitter Bird Gadget